IPL 2023: विराट- गंभीर को मैदान पर भिड़ना पड़ा महंगा, BCCI ने दी सबसे बड़ी सजा

IPL 2023: विराट- गंभीर को मैदान पर भिड़ना पड़ा महंगा, BCCI ने दी सबसे बड़ी सजा

विराट कोहली और गौतम गंभीर (Virat Kohli vs Gautam Gambhir) के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में वो हुआ जो किसी फैंस ने उम्मीद नहीं की थी. विराट और गंभीर मैच के बाद एक दूसरे से भिड़ गए और दोनों के बीच खूब कहा सुनी हुई. लेकिन इन सबके बीच अब दोनों पर बीसीसीआई ने बड़ा एक्शन लिया है. बोर्ड ने 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है. यानी की दोनों को इस मैच के लिए कोई फीस नहीं मिलेगी. इसके अलावा लखनऊ के ही ओपनर काइल मेयर्स को भी नहीं बख्शा गया है और उनकी भी 50 प्रतिशत मैच फीस काटी गई है.

किसकी कितनी कटी फीस

लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज नवीन उल हक की भी 50 प्रतिशत मैच फीस काटी गई है. सभी ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट को तोड़ा है. नवीन भी मैच के बाद विराट कोहली से भिड़ते दिखे. विराट और गंभीर दोनों को आईपीएल कोड ऑफ कंडक्‍ट के लेवल 2.21 के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया है. विराट और गंभीर ने अपना अपराध स्‍वीकार भी कर लिया है. लो स्कोरिंग मैच था और बैंगलोर ने अंत में लखनऊ को 18 रन से मात देकर एम चिन्नास्वामी की हार का बदला ले लिया. अंत में दोनों टीमों के खिलाड़ी जब एक दूसरे संग हाथ मिला रहे थे तभी विराट कोहली और गौतम गंभीर आपस में भिड़ गए.

लड़ाई की शुरुआत

दरसअल अफगानिस्तान के गेंदबाज नवीन उल हक के साथ इस विवाद की शुरुआत हुई. नवीन ने हाथ मिलाने के दौरान विराट से कुछ कहा, जिसके बाद दोनों के बीच कहासुनी हुई. इसके बाद दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ. इसके बाद लखनऊ के ओपनर काइल मेयर्स विराट को कुछ समझा रहे थे लेकिन तभी गंभीर बीच में आकर उन्हें साइड लेकर चले गए और फिर दोनों के बीच लड़ाई शुरू हो गई. अंत में दूसरे खिलाड़ियों को बीच में आकर गंभीर- विराट को अलग करना पड़ा.


अपने शहर, राज्य एवं देश के विश्वस्त, तथ्यपूर्ण समाचार और घटनाएं जानें, जुड़िए #दैनिक_सीमा_रेखा #Seemarekhadaily Whatsapp group से।


क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर :


https://chat.whatsapp.com/HbGe4d5Gr53JungMwREad8


देवरिया जनपद से प्रकाशित हिन्दी समाचार पत्र https://linktr.ee/seemarekhadaily


#देवरिया #Deoria #NewsToday #NewsAlert #newspapers #updates #NewsUpdates #hindinews #Deorianews


 


+