डीएम ने स्वास्थ्य महकमे के अफसरों की कसी पेंच,शिथिलता के लिए किया आगाह

डीएम ने स्वास्थ्य महकमे के अफसरों की कसी पेंच,शिथिलता के लिए किया आगाह

देवरिया (सीमा-रेखा): जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने आज धनवन्तरि सभागार में आयोजित जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में महकमे के अधिकारियों व कर्मचारियों की पेंच कसी।


सम्बद्धीकरण समाप्त कर मूल जगह पर तैनात किये जाने का दिए निर्देश


स्वास्थ्य सुविधाओं व मरीजों का इलाज सुचारु रुप से किये जाने के दिए निर्देश


12-14 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण के लिए शिक्षा विभाग उपलब्ध कराये सूची-डीएम


उन्होने कहा कि इस समिति से जुडे औचित्यों को ही एजेन्डावार रखे जाये, जिससे कि उस पर निर्णय इस समिति द्वारा जनहित व स्वास्थ्य सुविधाओं के दृष्टिगत लिया जा सके। उन्होने स्वास्थ्य विभाग से जुडे सभी कर्मी जो मूल तैनाती स्थलो के अतिरिक्त अन्यत्र कहीं सम्बद्ध किये गये है, उनका आज से ही सम्बद्धीकरण समाप्त कर मूल जगह पर तैनात किये जाने का निर्देश दिया। जांच उपकरणों के पीएचसी/सीएचसी पर स्थापित होने पर ही प्रभारी डिप्टी सीएमओ संजय चन्द्र का वेतन आहरित किये जाने का निर्देश दिया।


              जिलाधिकारी श्री सिंह ने बैठक के दौरान परिवार नियोजन से जुडे सामाग्रियों को रखने हेतु स्टोर के प्रबंधन के लिए सीएमओ, सीएमएस एवं प्रधानाचार्य मेडिकल कालेज को इस पर निर्णय लिए जाने तथा उससे अवगत कराये जाने को कहा। जननी सुरक्षा योजना के तहत सभी ब्लाको के पीएचसी में संसाधनो के लिए उपलब्ध धनराशि का 02 प्रतिशत दिये जाने के निर्देश दिये तथा शेष धनराशि को टाप-3 स्वास्थ्य केन्द्रों को गाइडलाइन के साथ आवंटित किये जाने को कहा।


             जिलाधिकारी ने 12-14 वर्ष के बालको/बालिकाओं के कोविड वैक्सीनेशन के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को ऐसे छात्रो की सूची 14 मई तक चिन्हित कर उसे उपलब्ध कराये जाने का निर्देश दिए, जिससे कि ऐसे बच्चो का टीकाकरण प्राथमिकता के साथ कराया जा सके। उन्होने स्वास्थ्य विभाग से जुडे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को स्वास्थ्य सुविधाओं व मरीजो का इलाज बेहतर तरीके से किए जाने के लिए पूरी निष्ठा के साथ कार्य किए जाने का निर्देश दिया। कहा कि इसमें किसी भी स्तर पर कोई शिथिलता कदापि न हो।  


       बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, सीएमओ डा आलोक पाण्डेय, सीएमएस डा एएम वर्मा, सीएमएस महिला डा अल्पना रानी, एसीएमओ सुरेन्द्र सिंह, डा संजय चन्द्र, डा वीपी सिंह, डीपीएम पूनम, प्रमोद कुमार, डा अंकुर, डा गुलजार त्यागी, डीपीओ कृष्णकान्त राय आदि उपस्थित रहे।

+