देवरिया विधानसभा क्षेत्र के:  विधायक के अंतर्मन में समाजसेवा एवं राष्ट्रसेवा का संकल्प

देवरिया विधानसभा क्षेत्र के: विधायक के अंतर्मन में समाजसेवा एवं राष्ट्रसेवा का संकल्प

देवरिया (सीमा रेखा): सदर विधानसभा क्षेत्र देवरिया के सर्वाधिक मतों से निर्वाचित विधायक श्री शलभ मणि त्रिपाठी ने अपने कृतित्व एवं व्यक्तित्व से विधानसभा क्षेत्र देवरिया सदर ही नहीं अपितु समस्त जनपदवासियों को यह दर्शा दिया है कि समाजसेवा एवं राष्ट्रसेवा ही मेरा संकल्प है। अपने कार्य व्यवहार एवं आचरण से समाजसेवा के इस पुनीत संकल्प को साकार करना ही मेरा धर्म एवं कर्तव्य है। यही विधायक को एक सफल जनप्रतिनिधि के अंतिम सोपान तक पहुंचाने का मार्ग भी प्रशस्त करता है। 


       विधायक श्री मणि देवरिया जनपद से लेकर उत्तर प्रदेश स्तर पर अपने इसी संकल्प के कारण सर्वाधिक लोकप्रिय बने हुए हैं। सामान्य जन से लेकर प्रबुद्ध वर्ग, समाजसेवियों, राजनेताओं, शिक्षानुरागियों एवं साहित्यसेवियों के बीच वे आदर-समादर के पात्र बने हुए हैं। जनपद की जब भी कोई ज्वलंत समस्या खड़ी हुई उसका तात्कालिक समाधान निकालने का हर संभव प्रयास श्री मणि पूरे मनोयोग से करने में कटिबद्ध एवं प्रतिबद्ध बने हुए हैं। उनके अंतर्मन में जनसेवा के प्रति जो सद्भाव बने हुए हैं, वे उनकी कर्तव्यपरायणता, निर्भीकता,  निष्पक्षता एवं उनकी सत्यनिष्ठा का परिचायक है। उनके अंतर्मन में असीम त्याग एवं समर्पण की प्रबल भावना भी बनी हुई है।


                          यही कारण है कि उन्होंने समूचे जनपदवासियों से अपने इस अपील को दुहराया है कि  लखनऊ विधायक निवास में जो आवास मेरे लिए आवंटित है वह मेरा आवास देवरिया के ऐसे सभी जनपदवासियों के लिए सेवासदन एवं सेवाश्रम के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। जो एक-दो दिन के लिए लखनऊ जाते हैं और उन्हें अपने यात्रा के दौरान परेशानी का शिकार बनना पड़ता है। ऐसी सोच और ऐसी अवधारणा विधायक श्री मणि की संवेदनशीलता, सहजता एवं सहानुभूति का परिचायक है। 


                    इतना ही नहीं, समाज, संस्थान, प्रतिष्ठान एवं शिक्षा संस्थाओं में बढ़ते हुए अनाचार एवं दुराचार के दमनार्थ भी उन्होंने प्रभावी कदम बढ़ाया है।
इसी क्रम में जनपद मुख्यालय के राजकीय बालिका स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्राओं के साथ अभद्रता एवं अनाचार करने वाले  प्राचार्य राजेश भारती के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही करने के लिए तत्काल उच्च शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक को सूचित कर शैक्षणिक संस्थाओं में शुचिता एवं पवित्रता का परिवेश बनाए रखने के लिए तत्काल सूचना देकर अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन कर एक सच्चे जनप्रतिनिधि के प्रभावी भूमिका को अदा किया है।



अपने शहर, राज्य एवं देश के विश्वस्त, तथ्यपूर्ण समाचार और घटनाएं जानें, जुड़िए #दैनिक_सीमा_रेखा #Seemarekhadaily Whatsapp group से।


क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर :



Join here


देवरिया जनपद से प्रकाशित हिन्दी समाचार पत्र

https://linktr.ee/seemarekhadaily


#देवरिया #Deoria #NewsToday #NewsAlert #newspapers #updates #NewsUpdates #hindinews #Deorianews


+