गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात को दी सौगात, राज्यभर के अस्पतालों में 9 ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात को दी सौगात, राज्यभर के अस्पतालों में 9 ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में सरकारी अस्पतालों में लगाए गए 9 चिकित्सा ऑक्सीजन प्लांट का गुरुवार को ऑनलाइन माध्यम से उद्घाटन किया. ये ऑक्सीजन प्लांट एनजीओ वल्लभ यूथ ऑर्गनाइजेशन द्वारा तिलकवाड़ा, सागबारा, अहमदाबाद (सोला सिविल), दसकरोई, भानवाड़, मेहसाना और पोरबंदर के अस्पतालों में लगाए गए हैं.

शाह ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपने संबोधन में इन अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट उपलब्ध कराने के लिए एनजीओ को धन्यवाद दिया. इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी ऑनलाइन कार्यक्रम में हिस्सा लिया. बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान चिकित्सीय ऑक्सीजन की कोविड के मरीजों के लिए बहुत मांग रही है.

कोरोना की दूसरी लहर उग्र थी लेकिन हमने काबू पाया

इस मौके पर अमित शाह ने कहा, भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में धैर्यपूर्वक महामारी का मुकाबला किया है. उन्होंने कहा कि, कोविड-19 की दूसरी लहर बहुत उग्र थी, लेकिन इसे नियंत्रित किया गया. शाह ने वैक्सीनेशन ड्राइव को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि, 21 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज मुहैया कराने के साथ ही टीकाकरण अभियान प्रगति पर है.

भारत में हुआ सबसे तेज वैक्सीनेशन

अमित शाह ने कहा कि, वैश्विक महामारी पर काबू पाने में सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी. हमारे यहां विश्व स्तर पर, सबसे तेज टीकाकरण अभियान चला है. दुनिया में सबसे ज्यादा वैक्सीन की डोज भारत में लोगों को दी गईं. अभी देश में टीकाकरण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है.

+