West Bengal: टीएमसी ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, बीजेपी में गए 2 सांसदों की सदस्यता रद्द करने की मांग की

West Bengal: टीएमसी ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, बीजेपी में गए 2 सांसदों की सदस्यता रद्द करने की मांग की

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के बात फिर से सत्ता पर काबिज हुई टीएमसी (TMC) ने लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) को पत्र लिखकर टीएमसी के दो सांसदों (MPs) को अयोग्य घोषित करने की अपील की है. बता दें कि ये दो सासंद बीजेपी के नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के पिता शिशिर अधिकारी (Sisir Adhikari) और सुनील कुमार मंडल (Sunil Kumar Mondal) हैं, जो चुनाव के पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे.

बता दें कि कि शिशिर अधिकारी पश्चिम बंगाल विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के पिता हैं. सुनील कुमार मंडल वर्ष 2019 के आम चुनाव में टीएमसी के टिकट पर लोकसभा पहुंचे थे. लेकिन, बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 से पहले वह बीजेपी में शामिल हो गए थे.

दोनों सांसदों को अयोग्य करार देने की मांग की

टीएमसी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा कि उसके दो सांसदों शिशिर अधिकारी और सुनील कुमार मंडल को अयोग्य करार दिया जाये, क्योंकि वे बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.बता दें कि टीएमसी ने लोकसभा अध्यक्ष को यह पत्र उस वक्त लिखा, जब बीजेपी ने स्वपन दासगुप्ता को फिर से राज्यसभा के लिए नामांकित किया.

दलबदल कानून के तहत की कार्रवाई की मांग

टीएमसी के मुख्य प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, “लोकसभा अध्यक्ष के पास टीएमसी की दो अपील लंबित हैं. टीएमसी के संसदीय दल के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय ने लोकसभा के अध्यक्ष को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने आग्रह किया है कि सुनील कुमार मंडल और शिशिर अधिकारी को तत्काल अयोग्य घोषित किया जाये. उन्होंने कहा कि टीएमसी के सदस्य नहीं हैं. इन्होंने दलबदल किया है. इसलिए इनके खिलाफ दलबदल कानून के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए.

+